अरशद अली खाँ

परिचय
नाम: अरशद अली खाँ
विधानसभा क्षेत्र : 295 मेहनौन, गोण्डा
पिता का नाम : शौकत अली खाँ
उम्र : 47
लिंग: पुरूष
जन्मतिथि : 11 सितम्बर 1964
जन्म स्थल : ग्राम फिरोजपुर
राष्ट्रीयता : भारतीय
शैक्षिक योग्यता : परास्नातक (लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज)
रोजगार : व्यवसाय एवं समाजसेवा
कार्यालय एवं आवास : लोदी कालोनी, 65-नबीगंज, चौक बाजार, गोण्डा
सम्पर्क:
अरशद अली खाँ

माननीय सुश्री मायावती जी जैसी सशक्त महिला को अपना आदर्श मानने वाले अरशद अली खाँ जी उनके अनमोल विचारों का अनुसरण करते हैं और सभी के हित एवं सुरक्षा के लिए उठने वाली एक बुलन्द आवाज़ है। अरशद अली खाँ ‘सादा जीवन, उच्च विचार‘ के विचारधारा पर यकीन रखते हैं।

भारतीयता को ही यह अपना धर्म समझते हैं और भारत के संविधान को ग्रन्थ की तरह पूजते हैं।

अतुल्य प्रतिभाओं के धनी अरशद अली खाँ एक निष्पक्ष एवं समभाव सम्प्रदाय सोच के साथ समाज को एक अलग दृष्टिकोण से देखते हैं। समाज की कुरीतियों और कमियों के निराकरण करने के लिए गंभीरता से प्रयासरत हैं। अरशद अली खाँ उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिला में जन्म हुआ है।

गोण्डा को एक विकसित शहर बनाने के अध्याय में यहाँ की ज़रूरतों को पूर्णतः समझते हैं। लोगों का सहयोग एवं सेवा करने को ये हमेशा तत्पर रहते हैं। अरशद अली खाँ ने लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज से परास्नातक की शिक्षा हासिल की हैं।

अरशद अली खाँ बचपन से गोण्डा को एक विकसित एवं आधुनिक शहर के रूप में देखना चाहते हैं, जहाँ का प्रत्येक व्यक्ति सुखी और संतुष्ट हो। अपनी इसी इच्छा को इन्होंने अपना जीवन उद्देश्य बनाया और पढ़ाई पूरी होने के पश्चात् समाजसेवा और जनकल्याण के लिए समर्पित हो गए है। गोण्डा में उच्च स्तरीय मिनी क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करवाना और सिचाईं प्रक्रिया को मजबूत कर किसान भाइयों की कठिनाइयों को दूर करना इनका सर्वप्रथम उद्देश्य है। अरशद अली खाँ अपने उन्नत विचारों और अनन्त ऊर्जा के माध्यम से एक बेहतर और शिक्षित समाज का निर्माण कर गोण्डा की तस्वीर बदलने के लिए प्रयासरत हैं। गोण्डा में बेहतर शैक्षिक संस्थानों का निर्माण कर एक बेहतर शिक्षित समाज का निर्माण करना चाहते है। अरशद अली खाँ एक मेहनती, आत्मविश्वासी, स्वाभिमानी, कर्मवान, दयालु और जुझारू व्यक्तित्व वाले व्यक्ति हैं।

अरशद अली खाँ का मानना है कि सफलता और विकास के लिए लगातार मेहनत ही एकमात्र उपाय है।